समाचार
वर्ष : माह :
  • राष्ट्रीय सहारा : 20/05/2019 सहारा न्यूज ब्यूरोलखनऊ।लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के दोबारा बनने का दावा किया। योगी गोरखपुर के गोरखनाथ क्षेत्र में स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र पर सुबह सात बजकर 10 मिनट पर पहुंचे और मतदान किया। मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रवाद , विकास और मोदी सरकार के कायरे को लेकर जनता में उत्साह है, वह इस ओर एक इशारा है कि अबकी बार फिर मोदी सरकार। मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से इस बार छह चरणों के चुनाव सम्पन्न हुए और रविवार को सातवां चरण भी इसी प्रकार पूरा होगा। उन्होंने कहा कि वर्ण, जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाषावाद से उपर उठकर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। योगी ने बंगाल की घटना को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने जिस प्रकार अपने कार्यकर्ताओं द्वारा सम्पूर्ण चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है, वह निन्दनीय है। ममता को 23 मई को अपनी स्थिति का पता लग जायेगा।
    Close
    योगी ने गोरखपुर में किया मतदान बोले, अबकी बार फिर मोदी सरकार
    राष्ट्रीय सहारा 20/05/2019
    सहारा न्यूज ब्यूरोलखनऊ।लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के दोबारा बनने का दावा किया। योगी गोरखपुर के गोरखनाथ क्षेत्र में स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र पर सुबह सात बजकर 10 मिनट पर पहुंचे और मतदान किया। मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रवाद , विकास और मोदी सरकार के कायरे को लेकर जनता में उत्साह है, वह इस ओर एक इशारा है कि अबकी बार फिर मोदी सरकार। मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से इस बार छह चरणों के चुनाव सम्पन्न हुए और रविवार को सातवां चरण भी इसी प्रकार पूरा होगा। उन्होंने कहा कि वर्ण, जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाषावाद से उपर उठकर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। योगी ने बंगाल की घटना को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने जिस प्रकार अपने कार्यकर्ताओं द्वारा सम्पूर्ण चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है, वह निन्दनीय है। ममता को 23 मई को अपनी स्थिति का पता लग जायेगा।


  • दैनिक जागरण : 17/05/2019 जागरण संवाददाता, भटहट : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भाजपा सरकार के आने के बाद गुंडों ने या तो जेल या फिर ऊपर का रास्ता पकड़ लिया, वैसे ही केंद्र में भाजपा की सरकार आई तो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडे गले में इस बात की तख्ती लटका कर घूमेंगे कि वह अब कोई अपराध नहीं करेंगे। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि पश्चिम बंगाल में जो आज घोर अराजकता का माहौल है, वह जल्द ही समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के गुलरिहा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पहले जैसा माहौल उत्तर प्रदेश में था, वैसा ही अराजकता का माहौल इस समय पश्चिम बंगाल में है। केंद्र में मोदी सरकार बनते ही इस अराजकता को समाप्त कर दिया जाएगा। योगी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के हर नागरिक की जुबां पर इस समय सिर्फ एक ही नारा है- अबकी बार मोदी सरकार। ऐसा इसलिए है कि वह लोग मोदी सरकार में देश और अपने प्रदेश के विकास की संभावना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे पांच वर्ष गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए ही कार्य किया। जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं केंद्र सरकार द्वारा लाई गईं, उसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिला। लाभ देने के लिए न तो किसी की जाति पूछी गई और न ही मजहब। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते दो वषों में लोगों को सुरक्षा दी गई है। अराजकता से मुक्ति दिलाई गई है। प्रदेश में कानून का राज्य स्थापित हुआ है। उन जमीनों को मुक्त कराया, जो लंबे समय से दबंगों के कब्जे में थी। गरीब कन्याओं की शादी की गई तो उनकी सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया। गुलरिहा के मंच से एक बार फिर योगी ने बिजली और इलाज के बेहतर इंतजाम, गेहूं के बढ़े समर्थन मूल्य, बंद चीनी मिलों को फिर से चालू करने की चर्चा छेड़ी और इसी आधार पर भाजपा के पक्ष में वोट की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना करने के बाद भी यदि किसी को विकास नहीं दिख रहा तो उसकी दृष्टि का दोष है। एक फिल्मी कलाकार को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाने का औचित्य बताते हुए योगी ने एक बार फिर विकास और कला के संगम की बात कही और पूर्वांचल की प्रतिभाओं को कला के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल, विधायक महेंद्र पाल सिंह, राधेश्याम सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह, जनार्दन तिवारी, कपिल पति त्रिपाठी, सुधीर सिंह, राजभोग सिंह, धर्मेद्र मिश्र, अजय यादव, उर्मिला त्रिपाठी के अलावा प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे।
    Close
    तख्ती लगाकर घूमेंगे टीएमसी के गुंडे : योगी
    दैनिक जागरण 17/05/2019
    जागरण संवाददाता, भटहट : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भाजपा सरकार के आने के बाद गुंडों ने या तो जेल या फिर ऊपर का रास्ता पकड़ लिया, वैसे ही केंद्र में भाजपा की सरकार आई तो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडे गले में इस बात की तख्ती लटका कर घूमेंगे कि वह अब कोई अपराध नहीं करेंगे। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि पश्चिम बंगाल में जो आज घोर अराजकता का माहौल है, वह जल्द ही समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के गुलरिहा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पहले जैसा माहौल उत्तर प्रदेश में था, वैसा ही अराजकता का माहौल इस समय पश्चिम बंगाल में है। केंद्र में मोदी सरकार बनते ही इस अराजकता को समाप्त कर दिया जाएगा। योगी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के हर नागरिक की जुबां पर इस समय सिर्फ एक ही नारा है- अबकी बार मोदी सरकार। ऐसा इसलिए है कि वह लोग मोदी सरकार में देश और अपने प्रदेश के विकास की संभावना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे पांच वर्ष गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए ही कार्य किया। जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं केंद्र सरकार द्वारा लाई गईं, उसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिला। लाभ देने के लिए न तो किसी की जाति पूछी गई और न ही मजहब। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते दो वषों में लोगों को सुरक्षा दी गई है। अराजकता से मुक्ति दिलाई गई है। प्रदेश में कानून का राज्य स्थापित हुआ है। उन जमीनों को मुक्त कराया, जो लंबे समय से दबंगों के कब्जे में थी। गरीब कन्याओं की शादी की गई तो उनकी सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया। गुलरिहा के मंच से एक बार फिर योगी ने बिजली और इलाज के बेहतर इंतजाम, गेहूं के बढ़े समर्थन मूल्य, बंद चीनी मिलों को फिर से चालू करने की चर्चा छेड़ी और इसी आधार पर भाजपा के पक्ष में वोट की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना करने के बाद भी यदि किसी को विकास नहीं दिख रहा तो उसकी दृष्टि का दोष है। एक फिल्मी कलाकार को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाने का औचित्य बताते हुए योगी ने एक बार फिर विकास और कला के संगम की बात कही और पूर्वांचल की प्रतिभाओं को कला के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल, विधायक महेंद्र पाल सिंह, राधेश्याम सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह, जनार्दन तिवारी, कपिल पति त्रिपाठी, सुधीर सिंह, राजभोग सिंह, धर्मेद्र मिश्र, अजय यादव, उर्मिला त्रिपाठी के अलावा प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे।


  • हिन्दुस्तान : 15/05/2019 गोरखपुर | मुख्य संवाददाता :-सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हुए हमले को सत्ता प्रेरित अराजकता और गुंडागर्दी करार दिया। उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार को तत्काल बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। योगी ने चुनाव आयोग को भी कठघरे में खड़ा किया। कहा कि बुधवार को वे ममता सरकार की अनुमति के बिना भी पश्चिम बंगाल में जनसभाएं करने जाएंगे। मंगलवार शाम को गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से मुखातिब योगी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अनुमति लेकर मंगलवार को कोलकाता में रोड शो कर रहे थे। काफिले पर इस तरह का बर्बरतापूर्ण हमला सत्ता प्रेरित है, जो पश्चिम बंगाल में अराजकता को प्रदर्शित करता है। चुनाव आयोग को यह सब घटनाएं देखनी चाहिए। इस हमले के पूर्व की घटनाएं भी आयोग के संज्ञान में अवश्य रही होंगी। योगी ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो चुकी है। पुलिस हमलावरों के साथ खड़ी दिखी : योगी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल के लाखों कार्यकर्ता जीवन को दांव पर लगा कर वहां के करोड़ों लोगों के लोकतांत्रिक मूल्यों एवं आदर्श के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमले के बाद पुलिस हमलावरों पर कार्रवाई की बजाय उनके साथ खड़ी दिखाई दी। पुलिस सुबह से इस प्रयास में थी कि रोड शो न होने पाए। सत्ता का इतना राजनीतिकरण दुर्भाग्यपूर्ण है।
    Close
    ममता सरकार बर्खास्त हो : योगी
    हिन्दुस्तान 15/05/2019
    गोरखपुर | मुख्य संवाददाता :-सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हुए हमले को सत्ता प्रेरित अराजकता और गुंडागर्दी करार दिया। उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार को तत्काल बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। योगी ने चुनाव आयोग को भी कठघरे में खड़ा किया। कहा कि बुधवार को वे ममता सरकार की अनुमति के बिना भी पश्चिम बंगाल में जनसभाएं करने जाएंगे। मंगलवार शाम को गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से मुखातिब योगी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अनुमति लेकर मंगलवार को कोलकाता में रोड शो कर रहे थे। काफिले पर इस तरह का बर्बरतापूर्ण हमला सत्ता प्रेरित है, जो पश्चिम बंगाल में अराजकता को प्रदर्शित करता है। चुनाव आयोग को यह सब घटनाएं देखनी चाहिए। इस हमले के पूर्व की घटनाएं भी आयोग के संज्ञान में अवश्य रही होंगी। योगी ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो चुकी है। पुलिस हमलावरों के साथ खड़ी दिखी : योगी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल के लाखों कार्यकर्ता जीवन को दांव पर लगा कर वहां के करोड़ों लोगों के लोकतांत्रिक मूल्यों एवं आदर्श के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमले के बाद पुलिस हमलावरों पर कार्रवाई की बजाय उनके साथ खड़ी दिखाई दी। पुलिस सुबह से इस प्रयास में थी कि रोड शो न होने पाए। सत्ता का इतना राजनीतिकरण दुर्भाग्यपूर्ण है।


  • राष्ट्रीय सहारा : 14/05/2019 गोरखपुर (एसएनबी)। लोकतंत्र में जनता अपनी ताकत एवं जिम्मेदारी को समझे। देश की बागडोर सही हाथों में सौंपी जानी चाहिए। हमारा नारा सबका साथ सबका विकास है। जनता राष्ट्र निर्माण एवं भारत को महाशक्ति बनाने के लिए मतदान करें। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भाजपा प्रत्याशी रविकिशन के समर्थन में महादेव झारखंडी में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के दम पर आज गोरखपुर विश्व के नक्शे पर आकर्षण का केन्द्र बन चुका है। उन्होंने कहा एम्स जाइए सेल्फी लीजिए और पोस्ट में लीखिए गोरखपुर विकास के पथ पर। तारामंडल जाइए सेल्फी लीजिए और पोस्ट कीजिए अपना मुस्कराता गोरखपुर। नंदानगर प्रतिनिधि के मुताबिक उन्होंने कहा कि अब गोरखपुर की वैश्विक पहचान है। योगी ने नागरिकों को आास्त किया कि शीघ्र ही आपको मेट्रो की भी सुविधा मिलेगी। हम जाति धर्म से ऊ पर उठकर विकास कर रहे हैं। प्रत्याशी रविकिशन को जिताने की अपील करते हुए कहा रविकिशन सांसद के रूप में गोरखपुर के युवाओं को रोजगार का मंच देंगे। इसके पूर्व मुख्यमंत्री के झारखंडी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए रविकिशन ने कहा कि आपको कमल खिलाना है और एक बार फिर से मोदी सरकार को लाना है। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र निर्माण का चुनाव है। सभा में महापौर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल, अंतरराष्ट्रीय पहलवान राकेश सिंह, क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ला, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धम्रेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक जयप्रकाश निषाद, महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, सत्या पांडेय, सत्येन्द्र सिन्हा, अपना दल के बृजेश पटेल आदि उपस्थित रहे।
    Close
    भारत को महाशक्ति बनाने के लिए करें मतदान : योगी
    राष्ट्रीय सहारा 14/05/2019
    गोरखपुर (एसएनबी)। लोकतंत्र में जनता अपनी ताकत एवं जिम्मेदारी को समझे। देश की बागडोर सही हाथों में सौंपी जानी चाहिए। हमारा नारा सबका साथ सबका विकास है। जनता राष्ट्र निर्माण एवं भारत को महाशक्ति बनाने के लिए मतदान करें। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भाजपा प्रत्याशी रविकिशन के समर्थन में महादेव झारखंडी में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के दम पर आज गोरखपुर विश्व के नक्शे पर आकर्षण का केन्द्र बन चुका है। उन्होंने कहा एम्स जाइए सेल्फी लीजिए और पोस्ट में लीखिए गोरखपुर विकास के पथ पर। तारामंडल जाइए सेल्फी लीजिए और पोस्ट कीजिए अपना मुस्कराता गोरखपुर। नंदानगर प्रतिनिधि के मुताबिक उन्होंने कहा कि अब गोरखपुर की वैश्विक पहचान है। योगी ने नागरिकों को आास्त किया कि शीघ्र ही आपको मेट्रो की भी सुविधा मिलेगी। हम जाति धर्म से ऊ पर उठकर विकास कर रहे हैं। प्रत्याशी रविकिशन को जिताने की अपील करते हुए कहा रविकिशन सांसद के रूप में गोरखपुर के युवाओं को रोजगार का मंच देंगे। इसके पूर्व मुख्यमंत्री के झारखंडी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए रविकिशन ने कहा कि आपको कमल खिलाना है और एक बार फिर से मोदी सरकार को लाना है। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र निर्माण का चुनाव है। सभा में महापौर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल, अंतरराष्ट्रीय पहलवान राकेश सिंह, क्षेत्रीय मंत्री प्रदीप शुक्ला, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धम्रेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक जयप्रकाश निषाद, महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, सत्या पांडेय, सत्येन्द्र सिन्हा, अपना दल के बृजेश पटेल आदि उपस्थित रहे।


  • दैनिक जागरण : 13/05/2019 जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक और राजनीतिक समझ की वजह से देश आज वैश्विक मंच पर चमक रहा है। विश्व के सारे देश के भारत के साथ खड़े हैं। यहां तक कि चीन जैसे चिर विरोधी देश को भी साथ देने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अजहर मसूद के वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने में चीन का रुख इस बात की गवाही है। मुख्यमंत्री रविवार को जटाशंकर मोहल्ले के शिवालिक पब्लिक स्कूल में सिख समाज को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस के समय में वैश्विक मंच पर देश की स्थिति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा उस समय केवल रूस ही ऐसा देश था, जो भारत के साथ खड़ा दिखता था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से आज समूचा विश्व हमारे साथ खड़ा है। चीन के साथ रिश्तों की चर्चा करते हुए योगी ने डोकलाम प्रकरण को छेड़ा और कहा कि भारत की कूटनीतिक मजबूती की वजह से ही वहां चीन को अपने कदम पीछे खींचने पड़े। उन्होंने कहा कि जो पाकिस्तान कभी परमाणु बम की धमकी देता था, आज उसका स्वर बदल गया है। अब तो प्रधानमंत्री मोदी के निर्णय से इमरान खान का पसीना छूटता है। वैश्विक मंच पर देश के बढ़े कद को साबित करने के लिए उन्होंने वाराणसी में हुए अप्रवासी भारतीय सम्मेलन की चर्चा करते हुए कहा कि वहां आए 76 देशों के साढ़े सात हजार भारतीयों ने एक स्वर से स्वीकारा कि मोदी सरकार में विश्व में भारतीयों की प्रतिष्ठा बढ़ गई है। इस अवसर पर सरदार निर्मल सिंह, जसपाल सिंह, कुलदीप सिंह अरोरा, सुभाष सूरी, सरदार सुरेंद्र, हरवंश कौर, सतपाल सिंह कोहली आदि मौजूद रहे। संचालन जगनैन सिंह नीटू ने किया। 84 के दंगों की करा रहे एसआइटी जांच : सिख समाज को सामने पाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1984 में हुए सिख दंगों की चर्चा करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पूर्व सत्ता में आने के बाद ही उन्होंने 1984 में कानपुर में हुए कत्लेआम प्रकरण की एसआइटी जांच के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने कहा कि इसे लेकर सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस के लिए सेम का विषय है। उन्होंने दंगे के दोषियों को तत्कालीन सरकार द्वारा बचाव के लिए देश से बाहर भेजे जाने का जिक्र भी किया और कहा कि इसे लेकर माफी मांगे जाने की बजाय सैम पित्रोदा का यह कहना कि ‘जो हुआ सो हुआ’ बेहद शर्मनाक और देशद्रोही बयान है। देश की सुरक्षा में सिख गुरुओं की भूमिका को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने उनका नमन किया और एक बार फिर देश सुरक्षा के लिए मतदान करने की सिख समाज से अपील की।
    Close
    मोदी राज में वैश्विक मंच पर चमका भारत : योगी
    दैनिक जागरण 13/05/2019
    जागरण संवाददाता, गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतिक और राजनीतिक समझ की वजह से देश आज वैश्विक मंच पर चमक रहा है। विश्व के सारे देश के भारत के साथ खड़े हैं। यहां तक कि चीन जैसे चिर विरोधी देश को भी साथ देने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अजहर मसूद के वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने में चीन का रुख इस बात की गवाही है। मुख्यमंत्री रविवार को जटाशंकर मोहल्ले के शिवालिक पब्लिक स्कूल में सिख समाज को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस के समय में वैश्विक मंच पर देश की स्थिति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा उस समय केवल रूस ही ऐसा देश था, जो भारत के साथ खड़ा दिखता था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से आज समूचा विश्व हमारे साथ खड़ा है। चीन के साथ रिश्तों की चर्चा करते हुए योगी ने डोकलाम प्रकरण को छेड़ा और कहा कि भारत की कूटनीतिक मजबूती की वजह से ही वहां चीन को अपने कदम पीछे खींचने पड़े। उन्होंने कहा कि जो पाकिस्तान कभी परमाणु बम की धमकी देता था, आज उसका स्वर बदल गया है। अब तो प्रधानमंत्री मोदी के निर्णय से इमरान खान का पसीना छूटता है। वैश्विक मंच पर देश के बढ़े कद को साबित करने के लिए उन्होंने वाराणसी में हुए अप्रवासी भारतीय सम्मेलन की चर्चा करते हुए कहा कि वहां आए 76 देशों के साढ़े सात हजार भारतीयों ने एक स्वर से स्वीकारा कि मोदी सरकार में विश्व में भारतीयों की प्रतिष्ठा बढ़ गई है। इस अवसर पर सरदार निर्मल सिंह, जसपाल सिंह, कुलदीप सिंह अरोरा, सुभाष सूरी, सरदार सुरेंद्र, हरवंश कौर, सतपाल सिंह कोहली आदि मौजूद रहे। संचालन जगनैन सिंह नीटू ने किया। 84 के दंगों की करा रहे एसआइटी जांच : सिख समाज को सामने पाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1984 में हुए सिख दंगों की चर्चा करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पूर्व सत्ता में आने के बाद ही उन्होंने 1984 में कानपुर में हुए कत्लेआम प्रकरण की एसआइटी जांच के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने कहा कि इसे लेकर सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस के लिए सेम का विषय है। उन्होंने दंगे के दोषियों को तत्कालीन सरकार द्वारा बचाव के लिए देश से बाहर भेजे जाने का जिक्र भी किया और कहा कि इसे लेकर माफी मांगे जाने की बजाय सैम पित्रोदा का यह कहना कि ‘जो हुआ सो हुआ’ बेहद शर्मनाक और देशद्रोही बयान है। देश की सुरक्षा में सिख गुरुओं की भूमिका को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने उनका नमन किया और एक बार फिर देश सुरक्षा के लिए मतदान करने की सिख समाज से अपील की।


  • हिन्दुस्तान : 12/05/2019 बेलवार (गोरखपुर)। हिसं. :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों का विकास किया और देश की सुरक्षा के साथ कभी कोई समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि देश के विकास का मतलब है सभी का विकास और चेहरों पर खुशहाली। उन्होंने शनिवार को बेलवार में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के जरिए लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने में कामयाब रही है। इस मुस्कान को जारी रखना है तो फिर एक बार मोदी सरकार बनवानी होगी। इस समय उत्तर से लेकर दक्षिण तक, पूरब से लेकर पश्चिम तक भाजपा के पक्ष में माहौल है।
    Close
    खुशहाली जारी रखने के लिए फिर लाइए मोदी सरकार : योगी
    हिन्दुस्तान 12/05/2019
    बेलवार (गोरखपुर)। हिसं. :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों का विकास किया और देश की सुरक्षा के साथ कभी कोई समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि देश के विकास का मतलब है सभी का विकास और चेहरों पर खुशहाली। उन्होंने शनिवार को बेलवार में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के जरिए लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने में कामयाब रही है। इस मुस्कान को जारी रखना है तो फिर एक बार मोदी सरकार बनवानी होगी। इस समय उत्तर से लेकर दक्षिण तक, पूरब से लेकर पश्चिम तक भाजपा के पक्ष में माहौल है।


  • राष्ट्रीय सहारा : 11/05/2019 गोरखपुर (एसएनबी)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाया। देश को सुरक्षित किया। विकास कार्य कराया। मोदी के कार्यो से देश में व्यापक बदलाव आया है। गोरखपुर को एम्स, फर्टिलाइजर मिला। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में चिड़ियाघर भी बन रहा है जिसमें पशुयोनि के सभी जानवर रखे जायेंगे। साथ ही इस चुनाव के बाद जो लोग रिटायर होंगे उनके लिए भी म्यूजियम तैयार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री अभयनंदन इंटर कालेज परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर को कई शहरों से हवाई सेवा से जोड़ा गया। जल्द ही काठमांडू के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। प्रदेश में कही भी दंगा नहीं हुआ। क्योंकि उत्तर प्रदेश में सम्मान सभी का, तुष्टिकरण किसी का नहीं की नीति अपनाई जा रही है। 60 साल के उम्र वाले छोटे व्यापारियों को अब पेंशन भी दिया जाएगा। उन्होंने मुंहनोचवा का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ साल पहले लोग मुंह नोचवा से इतने तंग आ चुके थे कि कई लोगों की पिटाई तक कर दिये थे। यही हाल कांग्रेस का है। इस चुनाव में कांग्रेस वोट कटवा की भूमिका में आ गई है। आप लोग अपने वोट से इसकी इतनी धुनाई कर दें कि कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त हो जाये। वंशवाद की परंपरा को खत्म कर दीजियें। भाजपा व मोदी ही देश का विकास कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील किया कि वे मतदान के दिन बिना वोट दिये शहर के बाहर न जाये। आप सभी लोग रवि किशन बन कर लड़ें और भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनायें। 19 मई तक प्रत्याशी के साथ नहीं विकास कार्यो के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कीजिए। रवि किशन के साथ 23 मई को सेल्फी लीजिएगा।
    Close
    मोदी ने बढ़ाया देश का सम्मान : योगी
    राष्ट्रीय सहारा 11/05/2019
    गोरखपुर (एसएनबी)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का सम्मान बढ़ाया। देश को सुरक्षित किया। विकास कार्य कराया। मोदी के कार्यो से देश में व्यापक बदलाव आया है। गोरखपुर को एम्स, फर्टिलाइजर मिला। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में चिड़ियाघर भी बन रहा है जिसमें पशुयोनि के सभी जानवर रखे जायेंगे। साथ ही इस चुनाव के बाद जो लोग रिटायर होंगे उनके लिए भी म्यूजियम तैयार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री अभयनंदन इंटर कालेज परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर को कई शहरों से हवाई सेवा से जोड़ा गया। जल्द ही काठमांडू के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। प्रदेश में कही भी दंगा नहीं हुआ। क्योंकि उत्तर प्रदेश में सम्मान सभी का, तुष्टिकरण किसी का नहीं की नीति अपनाई जा रही है। 60 साल के उम्र वाले छोटे व्यापारियों को अब पेंशन भी दिया जाएगा। उन्होंने मुंहनोचवा का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ साल पहले लोग मुंह नोचवा से इतने तंग आ चुके थे कि कई लोगों की पिटाई तक कर दिये थे। यही हाल कांग्रेस का है। इस चुनाव में कांग्रेस वोट कटवा की भूमिका में आ गई है। आप लोग अपने वोट से इसकी इतनी धुनाई कर दें कि कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त हो जाये। वंशवाद की परंपरा को खत्म कर दीजियें। भाजपा व मोदी ही देश का विकास कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील किया कि वे मतदान के दिन बिना वोट दिये शहर के बाहर न जाये। आप सभी लोग रवि किशन बन कर लड़ें और भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनायें। 19 मई तक प्रत्याशी के साथ नहीं विकास कार्यो के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कीजिए। रवि किशन के साथ 23 मई को सेल्फी लीजिएगा।


  • दैनिक जागरण : 10/05/2019 जागरण संवाददाता, वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि बुआ-बबुआ का साथ बहुत दिन चलने वाला नहीं है। यह स्वार्थ का गठबंधन है। भ्रष्टाचार व बेईमानी की रिश्तेदारी है। शिवपाल यादव इस बात से परेशान हैं कि मेरी नई बहन कहां से आ गई। कांग्रेस संग सपा-बसपा ने निजी स्वार्थ के लिए दोस्ती बनाई है। चुनाव बाद दोनों अलग अलग हो जाएंगे। तब आम जनता को भी सच्चाई सामने दिखाई देगी। काशी आध्यात्मिक नगरी के रूप में जानी जाती थी लेकिन आज नए रूप रूप में दिखने लगी है। आज हमे नई काशी कहने से कोई परहेज नहीं है। पांच साल में काफी विकास हुआ है। योगी ने गुरुवार को वाराणसी स्थित सांस्कृतिक संकुल में प्रबुद्ध वर्ग से संवाद किया। साथ ही चंदौली, आजमगढ़, बलरामपुर और भदोही (प्रयागराज में) के प्रत्याशियों के समर्थन जमकर गरजे।बोफोर्स पर कांग्रेस को घेरा : सीएम योगी ने बोफोर्स मामला और भोपाल गैस त्रसदी को लेकर कांग्रेस पर आरोप जड़े और मसूद अजहर मामले पर केंद्र की भाजपा सरकार की पीठ थपथपाई। योगी पूवार्ंचल की सभाओं में कहा कि पूर्वी भारत में भी पीएम मोदी को लेकर लोगों में अपार उत्साह है। पिछले पांच वषों के दौरान पीएम मोदी की बदौलत यूपी में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ, देश में फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 2014 के बाद विदेशों में भारत की साख में परिवर्तन आया है। योगी ने बंगाल और ओडिशा में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई और कहा कि दो महीनों के दौरान अनेक राज्यों में जाने का अवसर मिला। बंगाल, ओडिशा और केरल में मोदीजी के प्रति काफी अपनापन है।
    Close
    ‘बुआ-बबुआ’ में बेईमानी की रिश्तेदारी : योगी
    दैनिक जागरण 10/05/2019
    जागरण संवाददाता, वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि बुआ-बबुआ का साथ बहुत दिन चलने वाला नहीं है। यह स्वार्थ का गठबंधन है। भ्रष्टाचार व बेईमानी की रिश्तेदारी है। शिवपाल यादव इस बात से परेशान हैं कि मेरी नई बहन कहां से आ गई। कांग्रेस संग सपा-बसपा ने निजी स्वार्थ के लिए दोस्ती बनाई है। चुनाव बाद दोनों अलग अलग हो जाएंगे। तब आम जनता को भी सच्चाई सामने दिखाई देगी। काशी आध्यात्मिक नगरी के रूप में जानी जाती थी लेकिन आज नए रूप रूप में दिखने लगी है। आज हमे नई काशी कहने से कोई परहेज नहीं है। पांच साल में काफी विकास हुआ है। योगी ने गुरुवार को वाराणसी स्थित सांस्कृतिक संकुल में प्रबुद्ध वर्ग से संवाद किया। साथ ही चंदौली, आजमगढ़, बलरामपुर और भदोही (प्रयागराज में) के प्रत्याशियों के समर्थन जमकर गरजे।बोफोर्स पर कांग्रेस को घेरा : सीएम योगी ने बोफोर्स मामला और भोपाल गैस त्रसदी को लेकर कांग्रेस पर आरोप जड़े और मसूद अजहर मामले पर केंद्र की भाजपा सरकार की पीठ थपथपाई। योगी पूवार्ंचल की सभाओं में कहा कि पूर्वी भारत में भी पीएम मोदी को लेकर लोगों में अपार उत्साह है। पिछले पांच वषों के दौरान पीएम मोदी की बदौलत यूपी में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ, देश में फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 2014 के बाद विदेशों में भारत की साख में परिवर्तन आया है। योगी ने बंगाल और ओडिशा में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई और कहा कि दो महीनों के दौरान अनेक राज्यों में जाने का अवसर मिला। बंगाल, ओडिशा और केरल में मोदीजी के प्रति काफी अपनापन है।


  • राष्ट्रीय सहारा : 09/05/2019 गोरखपुर (एसएनबी)। शिप्रा लॉन में आयोजित शहर विधानसभा के बूथ स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर बूथ पर भाजपा व हिंदू युवा वाहिनी के एक-एक कार्यकर्ता जरूर रहें। सम्मेलन में कुछ लोगों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा व हियुवा के कार्यकर्ता खानापूर्ति करने के बजाय सक्रियता बढ़ायें। उन्होंने कहा कि 10 मई से पहले हर बूथ पर सक्रियता हो और सभी बड़े पदाधिकारी अपने-अपने बूथ पर बैलेट पेपर लेकर घर-घर जायें। बूथ स्तर पर बेहतर कार्य के लिए हर बूथ पर बैठक करें। बूथ की एक टीम बने जिसमें सक्रिय कार्यकर्ता हों। उन्होंने कहा कि अगर नगर विधानसभा में 70 फीसदी तक मतदान करवा सके तो महानगर डेढ़ से दो लाख की लीड दे सकता है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर संसदीय सीट का यह तीसरा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन है। प्राथमिकता के आधार पर बूथों को सक्रिय करें या फिर से गठन करें। बूथ चुनाव लड़ने की सबसे प्राथमिक इकाई है। जिस दिन हर कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष अपने बूथ को जीत गया उस दिन वह चुनाव जीत जाएगा।वायरल कीजिए बदलते गोरखपुर की तस्वीर : योगी ने कहा कि जहां पर विकास कार्य हो, रचनात्मक कार्य हो वहां सेल्फी लीजिए। जब बजरंगबली वाले बयान पर चुनाव आयोग ने मुझे प्रतिबंधित किया तो मैंने सोचा कि जहां बजरंगबली के मंदिर होंगे वहां जाऊं गा। अयोध्या में एक ऐसे परिवार ने मुझे आमंत्रित किया जिसका आवास प्रधानमंत्री योजना में बना है। मैं उसके घर गया तो उसने बताया कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरा अपना आवास होगा। पर सरकार की योजना के कारण मुझे आवास मिला। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज आप कह सकते हैं कि गोरखपुर में एम्स बनने के साथ शुरू भी हो चुका है। फर्टिलाइजर कारखाना 90 में बंद हुआ था और अब तक 70 फीसदी काम हो चुका है। अगले साल तक खाद कारखाना शुरू हो जायेगा। मेडिकल कालेज में आठ सुपर स्पेशियलिटी वार्ड के साथ कई सुविधाओं की शुरुआत हुई है। विकास कार्यों की सेल्फी लीजियें और लिखियें कि आप हंसिये कि आप गोरखपुर में हैं। बदलते हुए गोरखपुर की तस्वीर वायरल कीजियें। एक-एक घर अगर प्रत्याशी जाए तो उसे 5 साल लग जाएंगे, इसलिए हर कार्यकर्ता खुद को प्रत्याशी समझे और घर-घर सम्पर्क करे।विकास कार्यो से बनी गोरखपुर की अलग पहचान : गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा के सूबा बाजार में आयोजित बूथ स्तरीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बूथ इकाई सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। खोराबार प्रतिनिधि के अनुसार उन्होंने कहा कि 1954 से ही तरकुलानी रेग्युलेटर की मांग की जा रही थी लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों ने अनदेखी की। तरकुलानी रेग्युलेटर पर कार्य प्रगति पर है और वरसात के पूर्व कार्य पूरा हो जायेगा। अब लोगों को जलभराव के कारण पलायन नहीं करना पड़ेगा। मलौनी बांध के चौड़ीकरण हो जाने से लोगों का शहर से सीधा जुड़ाव हो गया है। चंदा घाट पर पक्के पुल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और जल्द ही बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा की पचास वषों में जो विकास गोरखपुर में नहीं हुआ उससे अधिक विकास महज दो से तीन वर्ष में ही किया गया है। हवाई सेवा के क्षेत्र में भी अब गोरखपुर विकास कर रहा है। विकास कार्यो से गोरखपुर की अलग पहचान बनी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जिन घरों में विजली नहीं पहुंची थी, उन घरों में उजाला किया गया। शौचालय निर्माण कर नारी गरिमा की रक्षा की गई। गोरखपुर को इंसेफेलाइटिस से मुक्त किया जायेगा। कभी प्रत्येक वर्ष अगस्त माह में तीन से चार सौ नौनिहालों की मृत्य हो जाती थी लेकिन अब मौतों पर अंकुश लगा है।
    Close
    हर बूथ पर रहें कार्यकर्ता : योगी
    राष्ट्रीय सहारा 09/05/2019
    गोरखपुर (एसएनबी)। शिप्रा लॉन में आयोजित शहर विधानसभा के बूथ स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर बूथ पर भाजपा व हिंदू युवा वाहिनी के एक-एक कार्यकर्ता जरूर रहें। सम्मेलन में कुछ लोगों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा व हियुवा के कार्यकर्ता खानापूर्ति करने के बजाय सक्रियता बढ़ायें। उन्होंने कहा कि 10 मई से पहले हर बूथ पर सक्रियता हो और सभी बड़े पदाधिकारी अपने-अपने बूथ पर बैलेट पेपर लेकर घर-घर जायें। बूथ स्तर पर बेहतर कार्य के लिए हर बूथ पर बैठक करें। बूथ की एक टीम बने जिसमें सक्रिय कार्यकर्ता हों। उन्होंने कहा कि अगर नगर विधानसभा में 70 फीसदी तक मतदान करवा सके तो महानगर डेढ़ से दो लाख की लीड दे सकता है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर संसदीय सीट का यह तीसरा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन है। प्राथमिकता के आधार पर बूथों को सक्रिय करें या फिर से गठन करें। बूथ चुनाव लड़ने की सबसे प्राथमिक इकाई है। जिस दिन हर कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष अपने बूथ को जीत गया उस दिन वह चुनाव जीत जाएगा।वायरल कीजिए बदलते गोरखपुर की तस्वीर : योगी ने कहा कि जहां पर विकास कार्य हो, रचनात्मक कार्य हो वहां सेल्फी लीजिए। जब बजरंगबली वाले बयान पर चुनाव आयोग ने मुझे प्रतिबंधित किया तो मैंने सोचा कि जहां बजरंगबली के मंदिर होंगे वहां जाऊं गा। अयोध्या में एक ऐसे परिवार ने मुझे आमंत्रित किया जिसका आवास प्रधानमंत्री योजना में बना है। मैं उसके घर गया तो उसने बताया कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरा अपना आवास होगा। पर सरकार की योजना के कारण मुझे आवास मिला। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज आप कह सकते हैं कि गोरखपुर में एम्स बनने के साथ शुरू भी हो चुका है। फर्टिलाइजर कारखाना 90 में बंद हुआ था और अब तक 70 फीसदी काम हो चुका है। अगले साल तक खाद कारखाना शुरू हो जायेगा। मेडिकल कालेज में आठ सुपर स्पेशियलिटी वार्ड के साथ कई सुविधाओं की शुरुआत हुई है। विकास कार्यों की सेल्फी लीजियें और लिखियें कि आप हंसिये कि आप गोरखपुर में हैं। बदलते हुए गोरखपुर की तस्वीर वायरल कीजियें। एक-एक घर अगर प्रत्याशी जाए तो उसे 5 साल लग जाएंगे, इसलिए हर कार्यकर्ता खुद को प्रत्याशी समझे और घर-घर सम्पर्क करे।विकास कार्यो से बनी गोरखपुर की अलग पहचान : गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा के सूबा बाजार में आयोजित बूथ स्तरीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बूथ इकाई सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। खोराबार प्रतिनिधि के अनुसार उन्होंने कहा कि 1954 से ही तरकुलानी रेग्युलेटर की मांग की जा रही थी लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों ने अनदेखी की। तरकुलानी रेग्युलेटर पर कार्य प्रगति पर है और वरसात के पूर्व कार्य पूरा हो जायेगा। अब लोगों को जलभराव के कारण पलायन नहीं करना पड़ेगा। मलौनी बांध के चौड़ीकरण हो जाने से लोगों का शहर से सीधा जुड़ाव हो गया है। चंदा घाट पर पक्के पुल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और जल्द ही बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा की पचास वषों में जो विकास गोरखपुर में नहीं हुआ उससे अधिक विकास महज दो से तीन वर्ष में ही किया गया है। हवाई सेवा के क्षेत्र में भी अब गोरखपुर विकास कर रहा है। विकास कार्यो से गोरखपुर की अलग पहचान बनी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जिन घरों में विजली नहीं पहुंची थी, उन घरों में उजाला किया गया। शौचालय निर्माण कर नारी गरिमा की रक्षा की गई। गोरखपुर को इंसेफेलाइटिस से मुक्त किया जायेगा। कभी प्रत्येक वर्ष अगस्त माह में तीन से चार सौ नौनिहालों की मृत्य हो जाती थी लेकिन अब मौतों पर अंकुश लगा है।


  • दैनिक जागरण : 08/05/2019 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : ‘दिल्ली का समग्र विकास हो, दिल्ली दुनिया में अपना अलग स्थान बनाए इसके लिए जरूरी है कि स्थानीय निकाय, विधानसभा के साथ केंद्र में एक ही पार्टी भाजपा की सरकार हो। 2014 में मोदी जी का नाम था, 2019 में मोदी जी का काम है। उनकी नीयत और नीतियों पर संदेह नहीं किया जाना चाहिए।’ ये बातें दिल्ली में उत्तम नगर में पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के प्रत्याशी प्रवेश वर्मा के समर्थन में आयोजित सभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान बनाई है। विश्व में किसी भी नेता से मिलते हैं तो उन्हें गीता व रामायण की पुस्तक देते हैं। कुंभ जैसा मेले को यूनेस्को ने धरोहर के रूप में दर्ज कराया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी ने हर गरीब को मकान, शौचालय, हर घर को बिजली देने का काम किया। युवाओं को मुद्रा योजना के तहत बैंक से ऋण दिलाकर रोजगार दिलाने का काम किया। उन्होंने एक बार फिर से मोदी सरकार का नारा लगाते हुए मौजूद जनमानस से दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा को जिताने की अपील की। कांग्रेस को निशाना साधते हुए कहा कि यह देश की विडंबना है कि सवा सौ करोड़ देशवासियों की सुरक्षा के दिशा में जो इतना बड़ा काम हुआ है राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री और भारत सरकार को बधाई देने की जरूरत नहीं समझी। राहुल गांधी की इसमें भी गलती नहीं है जितना उन्हें रटाया जाता है उतना ही बोलते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस देश को अब इसलिए सोचना होगा, क्योंकि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है यह कांग्रेस के घोषणा पत्र से स्पष्ट हो गया है।
    Close
    2014 में मोदी जी का नाम था 2019 में उनका काम है : योगी
    दैनिक जागरण 08/05/2019
    जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : ‘दिल्ली का समग्र विकास हो, दिल्ली दुनिया में अपना अलग स्थान बनाए इसके लिए जरूरी है कि स्थानीय निकाय, विधानसभा के साथ केंद्र में एक ही पार्टी भाजपा की सरकार हो। 2014 में मोदी जी का नाम था, 2019 में मोदी जी का काम है। उनकी नीयत और नीतियों पर संदेह नहीं किया जाना चाहिए।’ ये बातें दिल्ली में उत्तम नगर में पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के प्रत्याशी प्रवेश वर्मा के समर्थन में आयोजित सभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान बनाई है। विश्व में किसी भी नेता से मिलते हैं तो उन्हें गीता व रामायण की पुस्तक देते हैं। कुंभ जैसा मेले को यूनेस्को ने धरोहर के रूप में दर्ज कराया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी ने हर गरीब को मकान, शौचालय, हर घर को बिजली देने का काम किया। युवाओं को मुद्रा योजना के तहत बैंक से ऋण दिलाकर रोजगार दिलाने का काम किया। उन्होंने एक बार फिर से मोदी सरकार का नारा लगाते हुए मौजूद जनमानस से दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा को जिताने की अपील की। कांग्रेस को निशाना साधते हुए कहा कि यह देश की विडंबना है कि सवा सौ करोड़ देशवासियों की सुरक्षा के दिशा में जो इतना बड़ा काम हुआ है राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री और भारत सरकार को बधाई देने की जरूरत नहीं समझी। राहुल गांधी की इसमें भी गलती नहीं है जितना उन्हें रटाया जाता है उतना ही बोलते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस देश को अब इसलिए सोचना होगा, क्योंकि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है यह कांग्रेस के घोषणा पत्र से स्पष्ट हो गया है।


  • हिन्दुस्तान : 07/05/2019 गोरखपुर। प्रमुख संवाददाता :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने ग्राम पंचायतों को विकास की धुरी बना दिया। सोमवार को रानीडीहा के इंद्रप्रस्थ लॉन में ग्राम प्रधानों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना गांवों के विकास के भारत के समग्र विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। महात्मा गांधी के सपनों के ग्राम स्वराज और पंचायती राज व्यवस्था को देश में पहली बार मोदी की सरकार ने लागू किया। 2014 के पहले तक प्रधानों को सीमित निधि मिलती थी । लेकिन अब दस हजार की आबादी वाले गांव को भी एक करोड़ रुपये प्रति वर्ष दिए जा रहे हैं।
    Close
    पंचायतों को विकास की धुरी बना दिया : योगी
    हिन्दुस्तान 07/05/2019
    गोरखपुर। प्रमुख संवाददाता :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने ग्राम पंचायतों को विकास की धुरी बना दिया। सोमवार को रानीडीहा के इंद्रप्रस्थ लॉन में ग्राम प्रधानों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना गांवों के विकास के भारत के समग्र विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। महात्मा गांधी के सपनों के ग्राम स्वराज और पंचायती राज व्यवस्था को देश में पहली बार मोदी की सरकार ने लागू किया। 2014 के पहले तक प्रधानों को सीमित निधि मिलती थी । लेकिन अब दस हजार की आबादी वाले गांव को भी एक करोड़ रुपये प्रति वर्ष दिए जा रहे हैं।


  • राष्ट्रीय सहारा : 06/05/2019 गोरखपुर (एसएनबी)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग इस महाभारत में कृष्ण की भूमिका में आगे आकर नये सुरक्षित व समृद्ध भारत के निर्माण में योगदान दें। जिससे नये भारत के पराक्रम का एहसास पूरी दुनिया कर सके। मुख्यमंत्री भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ द्वारा एमपी इंटर कालेज परिसर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा जनआकांक्षाओं को पूरा करने के लिए संकल्पित है उसी तरह प्रबुद्ध समाज भी दृढ़संल्पित होकर भाजपा के संकल्प को पूरा करने में सहयोग करें। कहा कि मेरे लिए यह कार्यक्रम आत्मीयजनों का है। मेरे अंदर जो भाव है, वही भाव आप लोगों के भी भीतर है। आज गोरखपुर में जो कछ हो रहा है वह किसी ने सोचा नहीं था। अब गोरखपुर में एम्स है। खाद कारखाना बन रहा है। देश के शहरों से एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है। फोर लेन से जुड़ रहा है। पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ने के बाद और सुविधा बढ़ेगी। यह नये तेवर व कलेवर वाला गोरखपुर है। गोरखपुर की नई पहचान बनी है। इसे नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए मेरी तो है ही, आप लोगों की भी बड़ी जिम्मेदारी है। आप सभी के मार्गदर्शन से बहुत कुछ हुआ है और आगे भी होगा। आप लोग हमारी ताकत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण भारत के प्रति पूरी दुनिया का नजरिया बदला है। एनआरआई और भारतवंशियों को देश से जोड़ने का कार्य मोदी ने किया है। 2014 के बाद से दुनिया के लोग भारतीयों को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं। मोदी ने बिना नारा लगाये योजना से गरीबी हटाने का कार्य किया है। सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जाति या धर्म को आधार नहीं बनाया। मोदी ने स्पष्ट संदेश दिया है कि जो भी आतंकी देश में हमला करेगा उसका वही हश्र होगा जो अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के साथ किया। जैश-ए-मोहम्मद के सरगना अजहर मसूद को अनंतत: नियंतण्र आतंकवादी घोषित किया गया जो नये भारत का प्रमाण है। योग को मोदी ने ही पूरी दुनिया में स्थापित किया। उनके प्रयासों से ही अब 21 जून को दुनिया भर में योग दिवस मनाया जाता है। उन्हीं के प्रयास से कुंभ को भी नियंतण्र मान्यता मिली। उन्होंने कहा कि विकास में सबकी सहभातिा जरूरी है। डा. स्मिता मोदी की सराहना करते हुए उन्होेंने कहा कि जिस तरह से उन्होेंने मेडिकल कालेज रोड के चौड़ीकरण में सहयोग की भावना दिखाई वह काबिले तारीफ है। कहा कि विकास कार्य जारी रहेंगे लेकिन किसी का निर्माण ध्वस्त नहीं होगा। अगर ध्वस्त होगा तो मुआवजा भी दिया जाएगा। उन्होेंने कहा कि इस जुलाई से एम्स में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। पहले 50 सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा। धीरे-धीरे सीटों की संख्या बढ़ेगी।
    Close
    कृष्ण की भूमिका में आगे आयें प्रबुद्ध वर्ग : योगी
    राष्ट्रीय सहारा 06/05/2019
    गोरखपुर (एसएनबी)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग इस महाभारत में कृष्ण की भूमिका में आगे आकर नये सुरक्षित व समृद्ध भारत के निर्माण में योगदान दें। जिससे नये भारत के पराक्रम का एहसास पूरी दुनिया कर सके। मुख्यमंत्री भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ द्वारा एमपी इंटर कालेज परिसर में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा जनआकांक्षाओं को पूरा करने के लिए संकल्पित है उसी तरह प्रबुद्ध समाज भी दृढ़संल्पित होकर भाजपा के संकल्प को पूरा करने में सहयोग करें। कहा कि मेरे लिए यह कार्यक्रम आत्मीयजनों का है। मेरे अंदर जो भाव है, वही भाव आप लोगों के भी भीतर है। आज गोरखपुर में जो कछ हो रहा है वह किसी ने सोचा नहीं था। अब गोरखपुर में एम्स है। खाद कारखाना बन रहा है। देश के शहरों से एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है। फोर लेन से जुड़ रहा है। पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ने के बाद और सुविधा बढ़ेगी। यह नये तेवर व कलेवर वाला गोरखपुर है। गोरखपुर की नई पहचान बनी है। इसे नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए मेरी तो है ही, आप लोगों की भी बड़ी जिम्मेदारी है। आप सभी के मार्गदर्शन से बहुत कुछ हुआ है और आगे भी होगा। आप लोग हमारी ताकत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण भारत के प्रति पूरी दुनिया का नजरिया बदला है। एनआरआई और भारतवंशियों को देश से जोड़ने का कार्य मोदी ने किया है। 2014 के बाद से दुनिया के लोग भारतीयों को सम्मान की दृष्टि से देखते हैं। मोदी ने बिना नारा लगाये योजना से गरीबी हटाने का कार्य किया है। सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जाति या धर्म को आधार नहीं बनाया। मोदी ने स्पष्ट संदेश दिया है कि जो भी आतंकी देश में हमला करेगा उसका वही हश्र होगा जो अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के साथ किया। जैश-ए-मोहम्मद के सरगना अजहर मसूद को अनंतत: नियंतण्र आतंकवादी घोषित किया गया जो नये भारत का प्रमाण है। योग को मोदी ने ही पूरी दुनिया में स्थापित किया। उनके प्रयासों से ही अब 21 जून को दुनिया भर में योग दिवस मनाया जाता है। उन्हीं के प्रयास से कुंभ को भी नियंतण्र मान्यता मिली। उन्होंने कहा कि विकास में सबकी सहभातिा जरूरी है। डा. स्मिता मोदी की सराहना करते हुए उन्होेंने कहा कि जिस तरह से उन्होेंने मेडिकल कालेज रोड के चौड़ीकरण में सहयोग की भावना दिखाई वह काबिले तारीफ है। कहा कि विकास कार्य जारी रहेंगे लेकिन किसी का निर्माण ध्वस्त नहीं होगा। अगर ध्वस्त होगा तो मुआवजा भी दिया जाएगा। उन्होेंने कहा कि इस जुलाई से एम्स में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। पहले 50 सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा। धीरे-धीरे सीटों की संख्या बढ़ेगी।


  • दैनिक जागरण : 05/05/2019 जेएनएन, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बाराबंकी, बहराइच और प्रतापगढ़ में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले हुए। दोबारा उनकी सरकार बनी तो आतंकियों पर दर्ज मुकदमे हटाने की चेष्टा की। आरोप लगाया कि सपा-कांग्रेस ने आतंकवाद को वोट बैंक से जोड़ने का काम किया। यह देश से विश्वासघात कर रहे हैं। जबकि, मोदी जी की कोशिश के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने जैश ए मोहम्मद के सरगना को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया है। कहा, कांग्रेस के लिए यह सब नामुमकिन था और मोदी हैं तो मुमकिन है। अजहर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ओसामा की तरह वह भी मारा जाएगा। योगी ने कहा कि भारत का दुश्मन पाताल में भी होगा तो निकाल कर सजा देंगे।
    Close
    ओसामा की तरह मारा जाएगा अजहर
    दैनिक जागरण 05/05/2019
    जेएनएन, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बाराबंकी, बहराइच और प्रतापगढ़ में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले हुए। दोबारा उनकी सरकार बनी तो आतंकियों पर दर्ज मुकदमे हटाने की चेष्टा की। आरोप लगाया कि सपा-कांग्रेस ने आतंकवाद को वोट बैंक से जोड़ने का काम किया। यह देश से विश्वासघात कर रहे हैं। जबकि, मोदी जी की कोशिश के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने जैश ए मोहम्मद के सरगना को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया है। कहा, कांग्रेस के लिए यह सब नामुमकिन था और मोदी हैं तो मुमकिन है। अजहर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ओसामा की तरह वह भी मारा जाएगा। योगी ने कहा कि भारत का दुश्मन पाताल में भी होगा तो निकाल कर सजा देंगे।


  • हिन्दुस्तान : 04/05/2019 लखनऊ : - भाजपा के स्टार प्रचारक व सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को रायबरेली में कांग्रेस को निशाने पर लिया जबकि फतेहपुर व बांदा में सपा बसपा गठबंधन की उन्होंने तीखी आलोचना की। सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के दलाल गरीबों का हक खा जाते हैं। योगी ने कहा कि आप इस शाही परिवार के बारे में कांग्रेस से पूछिए कि इन्होंने 55 सालों में क्या किया है।
    Close
    कांग्रेस ने देश की गरीब जनता का हक मारा : योगी
    हिन्दुस्तान 04/05/2019
    लखनऊ : - भाजपा के स्टार प्रचारक व सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को रायबरेली में कांग्रेस को निशाने पर लिया जबकि फतेहपुर व बांदा में सपा बसपा गठबंधन की उन्होंने तीखी आलोचना की। सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के दलाल गरीबों का हक खा जाते हैं। योगी ने कहा कि आप इस शाही परिवार के बारे में कांग्रेस से पूछिए कि इन्होंने 55 सालों में क्या किया है।


  • राष्ट्रीय सहारा : 03/05/2019 लखनऊ / श्रीगंगानगर (एसएनबी)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आतंकवादी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करना नरेन्द्र मोदी सरकार की अंतरराष्ट्रीय पटल पर सबसे बड़ी जीत है। श्री योगी बृहस्पतिवार को राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के रावतसर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है और वह भी ओसामा बिन लादेन की तरह मारा जायेगा। उन्होंने कहा कि मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने पर कांग्रेस में शोक छाया हुआ है। मसूद अजहर को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को बधाई तक नहीं दी है। श्री योगी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो काम नहीं किया, उसे भाजपा सरकार ने कर दिखाया है। मसूद अजहर की सारी सम्पत्ति अब जब्त हो जायेगी। रैली में उन्होंने ‘‘मोदी है तो मुमकिन है, के नारे लगवाये। उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भी काफी कटाक्ष किये। उन्होंने कहा कि छह महीने में ही कांग्रेस सरकार की हवा निकल गई है। श्री योगी ने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने पर पांच एकड़ कृषि भूमि की सीमा को हटाकर प्रत्येक किसान को छह हजार रुपये वार्षिक दिल्ली से भेजे जायेंगे। रैली में भाजपा प्रत्याशी निहालचंद मेघवाल, पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप, विधायक धम्रेन्द्र मोची, पूर्व विधायक एवं प्रदेश महामंत्री अभिषेक मटोरिया, बिशन सिंह शेखावत, बलवीर बिश्रोई, मंडल अध्यक्ष प्रेमसिंह सुंडा तथा अजय सिंह शेखावत आदि मौजूद रहे।
    Close
    मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करना सबसे बड़ी जीत
    राष्ट्रीय सहारा 03/05/2019
    लखनऊ / श्रीगंगानगर (एसएनबी)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आतंकवादी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करना नरेन्द्र मोदी सरकार की अंतरराष्ट्रीय पटल पर सबसे बड़ी जीत है। श्री योगी बृहस्पतिवार को राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के रावतसर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है और वह भी ओसामा बिन लादेन की तरह मारा जायेगा। उन्होंने कहा कि मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने पर कांग्रेस में शोक छाया हुआ है। मसूद अजहर को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को बधाई तक नहीं दी है। श्री योगी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो काम नहीं किया, उसे भाजपा सरकार ने कर दिखाया है। मसूद अजहर की सारी सम्पत्ति अब जब्त हो जायेगी। रैली में उन्होंने ‘‘मोदी है तो मुमकिन है, के नारे लगवाये। उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भी काफी कटाक्ष किये। उन्होंने कहा कि छह महीने में ही कांग्रेस सरकार की हवा निकल गई है। श्री योगी ने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने पर पांच एकड़ कृषि भूमि की सीमा को हटाकर प्रत्येक किसान को छह हजार रुपये वार्षिक दिल्ली से भेजे जायेंगे। रैली में भाजपा प्रत्याशी निहालचंद मेघवाल, पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप, विधायक धम्रेन्द्र मोची, पूर्व विधायक एवं प्रदेश महामंत्री अभिषेक मटोरिया, बिशन सिंह शेखावत, बलवीर बिश्रोई, मंडल अध्यक्ष प्रेमसिंह सुंडा तथा अजय सिंह शेखावत आदि मौजूद रहे।


  • दैनिक जागरण : 02/05/2019 जासं, बस्ती/डुमरियागंज / संतकबीर नगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को चुनावी सभाओं में कई निशाने साधे। सरकार को किसानों और गरीबों का हितैषी बताया तो अपराधियों को सख्त संदेश दिया। उन्होंने कहा कि पहले बिजली का भी जाति, धर्म, क्षेत्र और मजहब होता था। होली, दिवाली में बिजली नहीं मिलती थी ईद पर बिजली मिलती थी। मोदी राज में पूरा देश चहुंमुखी विकास कर रहा है। यही वजह है इस चुनाव में फिर एक बार, मोदी सरकार, का नारा गूंज रहा है। मुख्यमंत्री ने बस्ती में भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी, सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में जगदंबिका पाल और संतकबीर नगर में प्रवीण निषाद के पक्ष में जनसभा में कहा कि सपा, बसपा ने अपने शासन में विकास के नाम पर जनता को सिर्फ ठगा, जातिवाद का जहर घोला। सपा-बसपा का झंडा, गुंडों का झंडा है। यह दोनों जातिवाद के जहर हैं और मोदी आतंकवाद के लिए कहर हैं। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा हमने नई चीनी मिल लगाई। पूर्व में बसपा सरकार ने कौड़ियों के भाव चीनी मिलें बेंच दी। इस घोटाले को सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है।
    Close
    यूपी में पहले मजहब और क्षेत्र देखकर बांटी जाती थी बिजली
    दैनिक जागरण 02/05/2019
    जासं, बस्ती/डुमरियागंज / संतकबीर नगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को चुनावी सभाओं में कई निशाने साधे। सरकार को किसानों और गरीबों का हितैषी बताया तो अपराधियों को सख्त संदेश दिया। उन्होंने कहा कि पहले बिजली का भी जाति, धर्म, क्षेत्र और मजहब होता था। होली, दिवाली में बिजली नहीं मिलती थी ईद पर बिजली मिलती थी। मोदी राज में पूरा देश चहुंमुखी विकास कर रहा है। यही वजह है इस चुनाव में फिर एक बार, मोदी सरकार, का नारा गूंज रहा है। मुख्यमंत्री ने बस्ती में भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी, सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में जगदंबिका पाल और संतकबीर नगर में प्रवीण निषाद के पक्ष में जनसभा में कहा कि सपा, बसपा ने अपने शासन में विकास के नाम पर जनता को सिर्फ ठगा, जातिवाद का जहर घोला। सपा-बसपा का झंडा, गुंडों का झंडा है। यह दोनों जातिवाद के जहर हैं और मोदी आतंकवाद के लिए कहर हैं। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा हमने नई चीनी मिल लगाई। पूर्व में बसपा सरकार ने कौड़ियों के भाव चीनी मिलें बेंच दी। इस घोटाले को सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है।


  • हिन्दुस्तान : 01/05/2019 लखनऊ | प्रमख संवाददाता : . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में लखीमपुर खीरी, अमेठी और बहराइच में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इन सभाओं में उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि सपा परिवारवादी पार्टी, बसपा बुआ-भतीजे की पार्टी और कांग्रेस भाई-बहन की पार्टी बन गई है। यह लोग विश्वास करने योग्य नहीं हैं। लखीमपुर खीरी में आयोजित जनसभा में योगी ने कहा कि चार चरणों के चुनाव के बाद मैं यह कह सकता हूं कि मोदी की जबर्दस्त लहर है। हर एक मतदाता की जुबान पर मोदी का नाम है। देश के अंदर जो 400 सीटों की माला प्रधानमंत्री बनाने के लिए मोदी को मिलने वाली है, उसमें धौरहरा भी एक मनका के रूप में जड़े। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच वर्ष और कांग्रेस के 55 वर्ष की तुलना करने पर भाजपा का पलड़ा भारी होगा। देश में सर्वाधिक शासन करने वाली कांग्रेस गरीबों को मकान, शौचालय, बिजली, रसोई गैस नहीं दे पाई। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से अधिक दाम नहीं दे पाए। कांग्रेस के डीएनए में ही झूठ: योगी ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में ही झूठ है। कांग्रेस कहती हैं कि हम न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि कौन सी न्याय यात्रा? जीवन भर तो देश के साथ अन्याय किया है। गरीबों के हक पर डकैती डाली है, विकास को बाधित किया है। उन्होंने कहा कि हम आतंकवादियों को बिरयानी नहीं बुलेट खिलायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भाषण सीतापुर में देते हैं और पसीना पाकिस्तान में इमरान खान को छूटता है।
    Close
    सपा, बसपा और कांग्रेस परिवारवादी दल : योगी
    हिन्दुस्तान 01/05/2019
    लखनऊ | प्रमख संवाददाता : . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में लखीमपुर खीरी, अमेठी और बहराइच में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इन सभाओं में उन्होंने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि सपा परिवारवादी पार्टी, बसपा बुआ-भतीजे की पार्टी और कांग्रेस भाई-बहन की पार्टी बन गई है। यह लोग विश्वास करने योग्य नहीं हैं। लखीमपुर खीरी में आयोजित जनसभा में योगी ने कहा कि चार चरणों के चुनाव के बाद मैं यह कह सकता हूं कि मोदी की जबर्दस्त लहर है। हर एक मतदाता की जुबान पर मोदी का नाम है। देश के अंदर जो 400 सीटों की माला प्रधानमंत्री बनाने के लिए मोदी को मिलने वाली है, उसमें धौरहरा भी एक मनका के रूप में जड़े। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच वर्ष और कांग्रेस के 55 वर्ष की तुलना करने पर भाजपा का पलड़ा भारी होगा। देश में सर्वाधिक शासन करने वाली कांग्रेस गरीबों को मकान, शौचालय, बिजली, रसोई गैस नहीं दे पाई। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से अधिक दाम नहीं दे पाए। कांग्रेस के डीएनए में ही झूठ: योगी ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में ही झूठ है। कांग्रेस कहती हैं कि हम न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि कौन सी न्याय यात्रा? जीवन भर तो देश के साथ अन्याय किया है। गरीबों के हक पर डकैती डाली है, विकास को बाधित किया है। उन्होंने कहा कि हम आतंकवादियों को बिरयानी नहीं बुलेट खिलायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भाषण सीतापुर में देते हैं और पसीना पाकिस्तान में इमरान खान को छूटता है।

सर्वश्रेष्ठ समीक्षा

आपका मत

आप के विचार

  • बूचड़ खाना बंद करने पर धन्यावाद

    राजेश patodi हम यह चाहते हे की यह नियम पुरे भारत देश शक्ति से लागु किया जाये हम आशा करते हे की आप की यह मेहनत जरूर रंग लाएगी जय हिन्द जय भारत ,राजेश पटौदी म.प. इंदौर
  • शिक्षा

    अभिशेष एक अपील मोदी जी और योगी जी से की प्राइवेट स्कूल की फीस पर कोई लगाम नहीं है और उनके स्कूल मे पढ़ाया जाने वाला कोर्स बाजार भाव से पांच गुना दामों मे बेचा जा रहा है । आपसे निवेदन है कि इन दोनों बातो पर अपना ध्यान दे ।
  • संपूर्ण देखें